अखाड़ा परिषदउत्तराखंडशिक्षाहरिद्वार

Haridwar News रामानंद इंस्टीट्यूट में हुआ क्विज प्रतियोगिता का आयोजन

संस्थान के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने विजयी टीमों को बधाई दी

 

हरिद्वार/राजीव कुमार 

 रामानंद इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मेसी एंड मैनेजमेंट में वाणिज्य विभाग द्वारा क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे एम्० बी० ऐ०, बी० कॉम० एवं बी० कॉम० होनोर्स के छात्रों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता के पहले चरण में 12 टीमों में हिस्सा लिया जिसमे से 6 टीमों को बहुविकल्पीय प्रश्नोत्तरी द्वारा क्विज प्रतियोगिता के लिए चुना गया।

क्विज़ प्रतियोगिता में कुल मिलकर 3 चरण हुए। पहले चरण में सभी टीमों को विभिन्न ब्रांड्स के लोगो की पहचान करनी थी। दूसरे चरण में दुनिया के विभिन्न व्यावसायिक प्रमुखों की चेहरे से पहचान करनी थी। तीसरा एवं अंतिम चरण रैपिड फायर था जिसमे सभी टीमों से 5 प्रश्न तेजी से पूछे गये।

क्विज़ प्रतियोगिता में प्रथम आने वाली टीम में बी० कॉम० होनोर्स प्रथम वर्ष से भूमि चौधरी, मृदुल, गुरप्रीत, इशिका हैं एवं प्रतियोगिता में द्वितीय आने वाली टीम में बी० कॉम० तृतीय वर्ष से ख़ुशी पुजारी, प्रियांशु, अभय, प्रियंका है।

क्विज़ प्रतिगोगिता के निर्णायक मंडल में डॉ० रोहित कुमार एवं कृति जैन रहे।

संस्थान के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने विजयी टीमों को बधाई दी।

संस्थान के निदेशक वैभव शर्मा ने बताया कि क्विज़ में भाग लेने से कई विषयों पर जानकारी मिलती है और ज्ञान बढ़ता है साथ ही तर्क करने और सोचने की क्षमता में सुधार होता है और इस तरह के आयोजन आगे भी सभी विभागों में होते रहेंगे।

क्विज़ प्रतियोगिता के सफल आयोजन का श्रेय वाणिज्य विभाग की विभागाध्यक्ष मौसमी गोयल ने अपने सभी शिक्षकों एवं छात्रों को दिया।

प्रतियोगिता के सफल आयोजन में विवेक जोशी, मितांशी, निहारिका, गरिमा, शिवांगी, कीर्ति, मनीषा, निकिता, वैशाली आदि रहे।

क्विज़ प्रतियोगिता के दौरान अन्य विभागों के विभागाध्यक्ष मनुज उनियाल, सूरज राजपूत, कुसुम लता एवं डॉ मयंक गुप्ता भी मौजूद रहे जिन्होंने सभी प्रतिभागी छात्रों का उत्साहवर्धन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button