उत्तराखंडहरिद्वार

चिकित्सकों ने बताया मृत, जीवित निकला ग्रामीण


हरिद्वार/लक्सर : डोईवाला के अस्पताल में भर्ती कराए गए एक ग्रामीण को अस्पताल के चिकित्सक से मृत घोषित कर वेंटीलेटर से हटाकर स्वजन को सौंप दिया। अंतिम संस्कार की तैयारियां करते समय स्वजन को उनकी सांसे चलती हुई मिली। जिसके बाद आनन फानन ग्रामीण को अस्पताल में भर्ती कराया गया।


खानपुर क्षेत्र के कर्णपुर गांव निवासी अजब सिंह की तबीयत अधिक खराब होने पर उनके स्वजन डोइवाला स्थित अस्पताल लेकर गए थे। बताया गया कि उनका ब्लड प्रेशर काफी लो हो गया था। उपचार के दौरान चिकित्सकों ने उन्हें वेंटीलेटर पर रखा था। चार दिनों तक वेंटीलेटर पर रखने के बाद भी उनकी तबीयत नहीं सुधरी। स्वजन के अनुसार गुरूवार को चिकित्सक ने ग्रामीण को मृत घोषित कर दिया और वेंटीलेटर से हटाकर उनके स्वजन के सुपुर्द कर दिया।


स्वजन उन्हें घर वापस ले आए और अंतिम संस्कार की तैयारियां शुरू कर दी। बताया गया कि जब अंतिम संस्कार से पहले उन्हें नहलाया जा रहा था तभी उनकी सांस चलती महसूस हुई। इसके बाद आनन फानन स्वजन उन्हें अस्पताल लेकर आए। फिलहाल लक्सर के एक अस्पताल में ग्रामीण को भर्ती कराया गया है। जहां उनका उपचार चल रहा है। ग्रामीण के स्वजन ने अस्पताल के चिकित्सक की शिकायत करने की बात कही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button