उत्तराखंडहरिद्वार

ब्रेकिंग न्यूज:लक्सर कोतवाली पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक बच्चे को पकड़ा, तलाशी लेने पर उसके पास से करीब सात लाख रुपए कैश और सोने चांदी के आभूषण बरामद हुए

पुलिस ने बरामद कैश और आभूषण समेत बच्चे को परिजनों के सुपुर्द कर दिया और बड़ी अनहोनी भी टल गई

 

हरिद्वार लक्सर कोतवाली पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक बच्चे को पकड़ा और तलाशी लेने पर उसके पास से करीब सात लाख रुपए कैश और सोने चांदी के आभूषण बरामद हुए। इसके बाद उसे कोतवाली लाया गया और परिजनों से संपर्क किया गया। पूछताछ में सामने आया कि बच्चा घर से सारा कैश और आभूषण लेकर निकला था। जिसकी तलाश परिजन कर रहे थे। पुलिस ने बरामद कैश और आभूषण समेत बच्चे को परिजनों के सुपुर्द कर दिया और बड़ी अनहोनी भी टल गई।

दरअसल बीती रात लक्सर कोतवाली पुलिस क्षेत्र में चेकिंग कर रही थी।तभी एक नाबालिक बच्चा साइकिल लेकर सुल्तानपुर की तरफ जाता हुआ दिखाई दिया। पुलिसकर्मियों ने बच्चे को पकड़कर पूछताछ की तो उसने बताया कि वो घर से नाराज होकर भाग आया है। तलाशी लेने पर उसके पास से नगदी और आभूषण भी बरामद हुए। साथ ही जानकारी करने पर सामने आया कि परिजनों ने घर में एक युवती की शादी के लिए कैश और गहने रखे थे।

इसके बाद बच्चे के परिजनों से संपर्क किया गया और कनखल से उसके परिजन सीधा लक्सर कोतवाली पहुंचे। परिजनों ने बताया कि वो भी बच्चे के न मिलने पर परेशान थे और बच्चे को तलाश कर रहे थे। इसके बाद पुलिस ने बच्चे को समझा बुझाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया। इतना ही नहीं बैग में रखा कैश और आभूषण भी परिजनों को सौंप दिए गए।

गौरतलब है कि डकैती कांड के बाद क्राइम कंट्रोल के लिए एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने पूरे जनपद की पुलिस को चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। सड़क पर उतरकर निर्देशों के अनुपालन में सघन चेकिंग अभियान चलाया भी जा रहा है। एसएसपी की सख्ती और लक्सर पुलिस की मुस्तैदी का असर है कि एक बड़ी अनहोनी होने से टल गई। पुलिस ने ईमानदारी का परिचय देते हुए न सिर्फ बच्चे को सकुशल बचाया बल्कि एक लड़की की शादी में पड़ने वाले विघ्न को भी टाल दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button